Top Web Series in India must watch

Top Web Series in India, must watch After Lockdown

Top Web Series in India, must watch in Lockdown, नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका इस नए ब्लोगपोस्ट मे, दोस्तो देश में लॉक डाउन चल रहा है और सब लोग घरो में बैठे बोर हो रहे है , तो आज आपके लिए इंडिया की टॉप वेब सीरीजो के बारे में बताने वाला हूँ , जो की आपको जरूर देखनी चाहिए, इससे आप बोर भी नहीं होंगे और एंटरटेनमेंट भी होगा।  और ये सारी वेब सीरीज आपकी लाइफ में कुछ न कुछ वैल्यू  ऐड करेगी और एंटरटेनमेंट का लेवल ही अलग होगा।

 

Top Web Series in India, must watch in Lockdown
Add caption

 

1.  Flames  IMDB Rating  9.3 :- ये वेब सीरीज लगभग 60-70  मिनट्स की है ,जो की ऋत्विक साहोर (रजत ), तान्या मानिकतला(इशिता ), सोनाक्षी ग्रोवर (अनुष्का ), शिवम् ककर (गौरव पांडेय ) की एक्टिंग से सजी है  जिससे इसको देखने में आपका समय भी कम लगेगा, इसमें  कोचिंग लाइफ के बारे में दिखाया गया है , और कोचिंग क्लास के साथ प्यार, ये दिन सबकी लाइफ में आते है, और इस वेब सीरीज को देखने के बाद आपको भी जरूर अपना कोचिंग जरूर याद आएगा, और सबसे इम्पोर्टेन्ट बात इस वेब सीरीज की IMDB पे 9.3 की रेटिंग है जो की बहुत ही जबरदस्त है, तो लॉक डाउन में ये वेब सीरीज आपको एंटरटेन करने के लिए काफी हैToday Corona Positive Case

 

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

2. Ye Meri Family  IMDB Rating  9.2 :-  ये मेरी फैमिली वेब सीरीज एक ऐसी फैमिली की है जो बहुत ही सिंपल है , विशेष बंसल (हर्सल गुप्ता ),इसमें लीड रोले में है, वेब सीरीज हर्षल के इर्द गिर्द घूमती है  ये वेब सीरीज आपको आपके बचपन की याद जरूर दिलाएगी। बड़े भाई की डांट और प्यार दोनों से जरूर रूबरू होंगे।  इस वेब सीरीज का हर एक कैरेक्टर अपने आप में लाजवाब है, और हर एक एपिसोड आपको बांध के रखता है, मतलब ये वेब सीरीज आपको बिलकुल भी बोर नहीं होने देगी और बचपन की यादो में पहुंचा देगी, IMDB रेटिंग 9.2 के साथ ये वेब सीरीज दूसरे नंबर पर आती है। और सबसे जरुरी बात आप इसे अपनी फॅमिली के साथ आराम से देख सकते है

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

3. TVF Pitchers  IMDB Rating  9.2 :- ये वेब सीरीज TVF की है जो की चार दोस्तों की कहानी है, जीतेन्द्र कुमार (जितेंदर माहेश्वरी ), नवीन कस्तूरिया (नवीन बंसल ), अभय महाजन (सौरभ मंडल ), अरुणाभ कुमार (योगेंद्र पांडेय ) ये चारो  स्टार्टअप का प्लान बनाते है जो की इन्होने कॉलेज के समय में सोचा था, परन्तु काफी समय बाद अब ये अपनी अच्छी-अच्छी जॉब्स को छोड़ कर स्टार्टअप्स शुरू करने का प्लान करते है, इसी स्टार्टअप्स के लिए फंडिंग की प्रॉब्लम को फेस करना पड़ता है और फॅमिली प्रेशर भी। इन सभी को बहुत ही बारीकी से दिखाया गया है जो जिसकी वजह से इस वेब सीरीज की IMDB रेटिंग 9.2  है ये हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती हैABOUT COVID-19

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

 

4. College Romance  IMDB Rating  9.1 :- ‘ कॉलेज रोमांस ‘ वेब सीरीज मनजोत सिंह (ट्रिपि ),  गगन अरोड़ा (बग्गा ), केशव सदना (करण ),  अपूर्व अरोड़ा (नाइरा ), हीरा अशर (रवीना ), श्रेया मेहता (दीपिका ) की शानदार एक्टिंग से सजी है , कॉलेज लाइफ तो सबकी ही बहुत अच्छी होती है, और जब कॉलेज लाइफ की वेब सीरीज मार्किट में आजाये तो कॉलेज की यादें ताजा हो जाती है, अगर आपने इसको देखने का मन बना ही लिया है तो हैडफ़ोन का इस्तेमाल जरूर करे। क्योकि इसमें गालियों की भरमार है और और डायलॉग्स तो जबरदस्त है

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

5. Kota Factory  IMDB Rating  9.1 :- ‘कोटा फैक्ट्री’ जीतेन्द्र कुमार (जीतू भैया ),  अहसास चन्ना (शिवांगी राणावत ), मयूर मोरे (वैभव पांडेय ), रंजन राज (बालमुकुंद मीणा ),  आलम खान (उदय गुप्ता ), रेवती पिल्लई (वर्तिका रतावल ) के अभीनय से सुसज्जित इस वेब सीरीज को अगर आपने नहीं देखा है तो आप एक बहुत ही अच्छी वेब सीरीज को मिस कर गए, ये उन स्टूडेंटस की कहानी है जो कोटा में IIT और NEET की तयारी के लिए जाते है, और किस तरह मैनेज करते है पढाई, हॉस्टल लाइफ से लेकर रोमांस तक को बखूबी दर्शाया गया है इस वेब सीरीज के बारे जितना बोला जाये उतना कम है और कुछ बोलकर इसकी वैल्यू काम नहीं करना चाहता हूँ तो आज ही देखो।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

6. Asur: Welcome TO Your Dark Side    IMDB Rating  8.9 :- क्राइम थ्रिलर जेनर की ये वेब सीरीज बहुत ही शानदार है, आपको ये वेब सीरीज बिलकुल भी बोर नहीं करेगी , अरशद वारसी की शानदार एक्टिंग इस वेब सीरीज में जान दाल देती है, और आखरी तक सस्पेंस बरक़रार रहता है, आध्यात्मिक लेवल की भी बाते होती है, अरशद वारसी सीबीआई मेंएक अधिकारी का रोल कर रहे है , और उनसे किसी केस में कोई गलती हो जाती है, जिसकी वजह से विलेन उससे बदला लेने आता है, बाकि स्टोरी बताकर मैं आपकी इंटरेस्ट ख़त्म नहीं करूँगा, तो आज ही शुरू हो जाइये।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

7.Panchayat    IMDB Rating  8.9 :- आजकल लगभग सब मेकर हॉलीवुड टच के पीछे पड़े है वही  पंचायत वेब सीरीज शुद्ध इंडियन वेब सीरीज मानी जा सकती है इसमें हीरो के पास कोई स्पेशल पावर नहीं होती की लड़ाई के समय अकेला ही 10-15 जनो को लपेट दे , या फिर अचानक हीरो कोई स्पेशल अचीवमेंट प्राप्त कर ले, ये वेब सीरीज बिलकुल रियल लगती है और आपको  रियल लाइफ से जोड़ती है, इतना समझ लो की आज के समय में ऐसी वेब सीरीज मिलना मुश्किल है। इसमें गांव के लोगो को दिखाया जाता है जो की अंध विस्वास में रहते है, और भूतो पर भी विस्वास करते है ऐसे में जितेंदर कुमार (अभिषेक त्रिपाठी ) की ग्राम सचिव  के पद  पे जॉब लग जाती है, जिसका सपना हाई प्रोफइल जॉब हासिल करने का है, इन सब गांव वालो के बीच वो कैसे मैनेज करता है ये तो आपको सीरीज देखने बाद ही पता चलेगा 




EARN MONEY ONLINE FROM HOME DURING LOCKDOWN

Top Web Series in India, must watch in Lockdown




8.ImMature  IMDB Rating  8.9 :- बचपन की और स्कूल की यादें ताजा करनी है तो ये वेब सीरीज आपके बहुत काम आने वाली है , मेरे हिसाब से ये एवरेज वेब सीरीज है, अब आपको सोचना है की इसे देखना है या नहीं।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

9.Secred Games  IMDB Rating  8.7  :- नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बेहतरीन एक्टिंग आपको इस वेब सीरीज में देखने को मिलेगी, गणेश गायतोंडे नाम से मशहूर एक क्रिमिनल होता है नवाज , और सैफ अली खान पुलिस इंस्पेक्टर होता है , फुल पैसा वसूल ये वेब सीरीज क्राइम पे बेस्ड है, 30 दिन में  मुंबई खत्म होने की खबर गणेश गाईतोंडे सैफ अली खान को देता है, और सैफ अली खान मुंबई को बचाने निकलता है , इसका दूसरा सीजन भी आ चूका है, अगर आप इसे देखने का प्लान बना रहे है तो या तो अकेले में देंखे या हैडफ़ोन का इस्तेमाल करे, क्योकि गालिया और अश्लीलता भरी पड़ी है इस वेब सीरीज में, और ये वेब सीरीज आपको बिकुल भी बोर नहीं करेगी, हर एक एपीसोड आपको आपको उतना ही अच्छा लगे जितना शुरू में लगेगा।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

10. Hostle Dezz    IMDB Rating  8.7 :- हॉस्टल लाइफ की ये वेब सीरीज बहुत ही कमाल की है जो की हॉस्टल में रैगिंग, ग्रुप्स और बर्थडे मनाने के अलग अलग तरीको को दर्शाती है मतलब हॉस्टल लाइफ का पूरा आनंद दे देती है सीरीज, ये वेब सीरीज भी आपको जरूर देखनी चाहिए।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

11.Special Ops   IMDB Rating  8.7 :- ये वेब सीरीज के के मेनन (हिम्मत सिंह )के शानदार अभिनय से सुसज्जित है, इसमें हिम्मत सिंह  रॉ (Research and Analysis Wing) के एक अधिकारी होते है, जिनके ऊपर Inquiry चल रही होती है, और वो संसद पर हमले के मास्टर माइंड को ढूढने में अपने 5 -7  एजेंट अलग अलग देशो में तैनात करके  रखते  है, के के मेनन को पता होता है की संसद में हमला करने वाला आतंकवादी इकलाल खां है जो की अभी तक जिन्दा है  लेकिन उनकी इस थ्योरी को कोई भी मानने  को तैयार नहीं और उनके ऊपर Inquiry बिठा दी जाती है इन सबके बीच वो अपने होनहार और काबिल एजेंटो को इकलाल खान पे पीछे लगाते है, इन सबमे अठारह से उन्नीस  साल लग जाते है, अब के के मेनन इकलाल खान को पकड़ पाते है या नहीं, या फिर उनकी थ्योरी गलत साबित होती है, ये सब तो आपको सीरीज को देखने के बाद ही पता चलेगा

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

12.The Family Man  IMDB Rating   8.6  :- मनोज वाजपेयी की वेब सीरीज “The Family Man” दर्शको खूब पसंद आ रही है, इसमें मनोज वाजपेयी NIA के एक अधिकारी का रोले कर रहे है, को एक सीक्रेट सर्विस है , इसमें फॅमिली प्रोब्लेम्स के साथ अपनी ड्यूटी को ईमानदारी से अंजाम देना हो या खूंखार आतंकवादियों से निपटने का हो, दोनो को इसमें बखूबी दिखाया गया है ये वेब सीरीज भी आपको बिलकुल भी बोर नहीं करेगी। इसके दस एपीसोड है हर एक एपीसोड पचास से साठ मिनट्स का है।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

13. Permanent Roommets IMDB Rating 8.6  :- सुमित व्यास  निधि सिंह की दमदार अदाकारी से ये वेब सीरीज काफी पॉपुलर हो चुकी है,  लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन शिप के बाद सुमित विदेश से शादी करने के लिए निधि के पास आता है लेकिन निधि तैयार नहीं है और बाद में जब निधि तैयार हो जाती है तो सुमित तैयार नहीं होता , दोनों की नोंक झोंक को बहुत ही खूबसूरती के साथ फिल्माया गया है इसके दो सीजन  रिलीज हो चुके है। और बहुत ही ज्यादा एंटरटेनिंग है।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

14.Delhi Crime IMDB Rating 8.5 :- निर्भया हत्याकांड के बेस्ड ये वेब सीरीज उस वक़्त के पुलिस की ईमानदारी से किये गये काम को बखूबी दर्शाती है, और किस दरिंदगी के साथ वो क्राइम किया गया था ये सब बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है, अगर आप बहुत सेंसेटिव है तो आप ये वेब सीरीज न देखे, क्योकि इसमें  ऐसे सेंसेटिव पॉइंट भी आते है  जो उस वक्त  दरिंदो द्वारा की गयी  दरिंदगी से जुड़े हुए है, ये सीरीज बहुत ही सेंसेटिव मसले को टच करती है. वही सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे डालने की पुलिस की सफल कोशिश को भी दर्शाती है। 





Top Web Series in India, must watch in Lockdown






15.TVF Tripling IMDB Rating  8.5 :- ये  वेब सीरीज सुमित व्यास, अमोल पराशर, मानवी गागरु के अभिनय से बनाई गयी है तीनो भाई बहन होते है, दोनों भाई  Unplaned रोड ट्रिप पे जाते है , और बाद बहन को भी साथ में ले लेते है इस बीच बहुत सारी बाते होती जिसमे मानवी को ससुराल से भागना और अमोल की टिआगो चोरी होना और बाद में शिमला में फैमिली के साथ मिलते है,  इस वेब सीरीज के पांच एपीसोड है, सभी एपीसोड लगभग आधा घंटे का है।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

16. MirjaPur   IMDB Rating 8.5 :- क्राइम बेस्ड वेब सीरीज मिर्जापुर दर्शको द्वारा खूब पसंद की जा रही है और अभी दूसरा सीजन भी रिलीज होने वाला है, लॉक डाउन की वजह से डेट आगे बड़ा दी गयी है , अली फजल (गुड्डू पंडित ) , द्विवेंदु शर्मा(मुन्ना भैया ) , पंकज त्रिपाठी(कालीन भैया ) , विक्रांत मेस्सी(बबलू पंडित ) ये सब लीड रोले में है, कालीन भैया का मिर्जा पुर में राज चलता है और वो सारे काले धंधे करता है मुन्ना, गुड्डू और बबलू के बीच नोंक झोक देखने को मिलती है इसे देखने के लिए हेडफ़ोन की जरुरत पड़ेगी, अश्लीलता कूट कूट के भरी गयी है और रतिशंकर शुक्ला से कालीन भैया की दुश्मनी और पावर का खेल इस वेब सीरीज में खूब देखने को मिलता है।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

17. Apahran IMDB Rating 8.4 :- अरुणोदय सिंह की “अपहरण” वेब सीरीज की काफी स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है, इसमें हीरो फसता ही जाता है और आखरी तक सस्पेंस बना रहता है क्राइम थ्रिलर बेस्ड ये वेब सीरीज काफी हद तक आपको एंटरटेन करने कोई कसर नहीं छोड़ेगी, और बोर होने का तो सवाल ही नहीं उठता। जो लोग क्राइम थ्रिलर पसंद करते है उनके लिए ये वेब सीरीज बेस्ट चॉइस है और अगर आप इसे देखने का मन बना रहे है तो जरूर देंखे, लेकिन अकेले में।

Top Web Series in India, must watch in Lockdown

 

18. Criminal justice IMDB Rating 8.1 :-  विक्रांत मेस्सी की एक्टिंग से सुसज्जित  “क्रिमिनल जस्टिस” वेब सीरीज क्राइम थ्रिलर पर बेस्ड है,  विक्रांत मेस्सी जो की आदित्य शर्मा का रोल निभा रहे है।   इस सीरीज की कहानी शुरू होती है आदित्य शर्मा से, जो की  रेप और मर्डर केस में फ़स जाते है , आदित्य शर्मा कैब ड्राइवर होते है जो की प्लान गेम में फस जाते है और सारे सबूत उनके खिलाप होते है और उन्हें जेल भेज दिया जाता है आखिरी में  पंकज त्रिपाठी उनका केस लेते है और आगे क्या होता है इसे जानने के लिए आपको ये वेब सीरीज देखनी पड़ेगी

Leave a comment